अब खोये हुए डिवाइस को तुरंत खोजें। यह नेटवर्क बंद होने के बाद भी आपको फोन की लाइव लोकेशन प्राप्त करने में मदद करेगा। New Update Find My Device Network

How do I Find My Device offline hindi : जैसा कि आपको पता है कि पहले Find My Device मोबाइल बंद होने के बाद से काम नहीं करता था लेकिन अब इस दिक्कत को गूगल ने खत्म कर दिया है और उन्होंने एक नया अपडेट लाया है जो कि आपके मोबाइल फोन से जुड़ा हुआ है मतलब की Find My Device अब ऑफलाइन भी काम करेगा

ऐसा माना जाता है कि पहले Find My Device का जो सिस्टम एंड्रॉयड फोन में दिया जाता था वह ऑफलाइन होने के बाद से हम उसको ट्रैक नहीं कर पाते थे कि हमारा मोबाइल फोन कहां पर है लेकिन अब गूगल में इस समस्या का समाधान निकाल दिया है और उन्होंने इस सेवा को अच्छे ढंग से बनाया है

उन्होंने इस सेवा को ऑफलाइन भी इस्तेमाल करने के लिए भी बना दिया है मतलब कि अब आपका खोया हुआ मोबाइल अगर बंद भी हो जाता है मतलब कि अगर पावर ऑफ भी हो जाता है तब भी आप इस ट्रैक कर पाएंगे बहुत ही आसानी से हमने इसके बारे में नीचे पूरे विस्तार से बताया है आप इसको पूरा जरूर पढ़ें।

इसे भी पढ़े… Realme का यह नया स्मार्टफोन बाजार में आग लगा सकता है, और यह उनकी विपक्षी कंपनी को बड़ा धक्का दे सकता है। इसमें उच्च गति और विशेषताओं से भरपूर 8GB RAM उपलब्ध है।

Does Find My Device work without network?

सामान्यत: डिवाइस को ऑफलाइन मोड में खोना सबसे बड़ी चुनौती होती है। लेकिन Google ने Find My Device Network के साथ इस मुश्किल को हल कर दिया है। Google का दावा है कि Find My Device Network के माध्यम से कनेक्टेड डिवाइस को ट्रैक करने के लिए डिवाइस को इंटरनेट से कनेक्ट होने की आवश्यकता नहीं है।

How can I find my lost cell phone if its turned off?

Google ने अंत में Find My Device Network को लॉन्च कर दिया है, जिसकी घोषणा पिछले साल की गई थी और उसके बाद से लगातार टेस्टिंग हो रही थी। पिछले सप्ताह, एक रिपोर्ट में इस बारे में बताया गया था कि Find My Device Network को जल्द ही रिलीज किया जाएगा। यह एपल के Find My ऐप की तरह काम करेगा, जिसकी मदद से मोबाइल के अलावा अन्य स्मार्ट गैजेट भी ट्रैक किए जा सकेंगे।

अनगिनत एंड्रॉयड उपयोगकर्ताओं को फायदा होगा : इस Find My Device Network की शुरुआत से। गूगल ने अपने एक ब्लॉग पोस्ट के माध्यम से Find My Device Network की लॉन्चिंग की जानकारी साझा की है। इस सेवा की शुरुआत अमेरिका और कनाडा से की गई है और अन्य देशों में भी धीरे-धीरे इसका अपडेट जारी किया जा रहा है। गूगल ने अपने ब्लॉग पोस्ट में बताया है कि Find My Device Network की सहायता से उपयोगकर्ता अपने एंड्रॉयड डिवाइस को आसानी से और सुरक्षित तरीके से खोज सकेंगे।

How do I Find My Device offline hindi

ऑफलाइन मोड में भी काम करेगा यह सेवा। सामान्यत: सबसे बड़ी चुनौती डिवाइस के ऑफलाइन मोड में होती है। गूगल ने Find My Device Network के साथ इस समस्या को हल कर दिया है। गूगल का दावा है कि Find My Device Network से कनेक्टेड डिवाइस को ट्रैक करने के लिए डिवाइस को इंटरनेट से कनेक्ट होना जरूरी नहीं है।

Pixel 8 और Pixel 8 Pro उपयोगकर्ताओं को अपने फोन को बंद होने के बाद भी ट्रैक करने की सुविधा मिलेगी। इसके साथ ही, इस सेवा का समर्थन जल्द ही अन्य कंपनियों के फोन और गैजेट में भी उपलब्ध होगा।

1 thought on “अब खोये हुए डिवाइस को तुरंत खोजें। यह नेटवर्क बंद होने के बाद भी आपको फोन की लाइव लोकेशन प्राप्त करने में मदद करेगा। New Update Find My Device Network”

Leave a Comment